Breaking UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा, नकल और पेपर लीक की जानकारी दें इस वॉट्सऐप नंबर पर

उत्तर प्रदेश में आज से UPPRPB द्वारा आयोजित यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा (UP Police Constable Exam 2024) जारी हो चुकी है। इस बार परीक्षा में चीटिंग और पेपर लीक को रोकने के लिए पुख्ता इंतेज़ाम किये गए है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसी साल फरवरी में होने वाली परीक्षा का पेपर लीक हो गया था जिसके कारन UPPRPB ने परीक्षा कैंसिल कर दी थी।

UP Police Constable Exam 2024
UP Police Constable Exam 2024 image credit: Hinduatan Times

UPPRPB द्वारा UP Police Constable Exam 2024 का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को होना है। यह परीक्षा दो दो पालियों में ली जाएगी। बोर्ड द्वारा किसी भी भी प्रकार की पेपर लीक, नकल या सॉल्वर गैंग से बचने के लिए जानकारी देने के लिए WhatsApp नंबर जारी किया है। जिस पर अगर किसी को भी किसी भी तरह की अनियमितता नज़र आ रही है तो की जानकारी दे सकता है। जानकारी देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जायेगी।

UPPRPB (उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड) द्वारा नागरिक पुलिस में Constable के पद पर भर्ती की परीक्षा जो कैंसल हो गयी थी वह दोबारा करवा रही है। पुनर्परीक्षा का आयोजन आज दिन शुक्रवार, 23 अगस्त से किया जा रहा है। पिछली बार फ़रवरी में जो पेपर लीक हुआ था उस से बचने के लिए इस बार बोर्ड ने किसी भी प्रकार की अनियमितता या नकल पर लगाम लगाने और तुरंत कार्रवाई के लिए अच्छा खासा इंतजाम किया है।

UP Police Constable Exam 2024 image credit: Hinduatan Times
UP Police Constable Exam 2024 image credit: Hinduatan Times

इस बार UPPRPB एक अलग तयारी के साथ आयी है और पेपर लीक और नकल माफिया की सूचना देने के लिए एक WhatsApp Number 9454457951 जारी किया है, जिस पर अगर आप अपने आस पास किसी भी प्रकार की अनियमितता देख रहे हैं तो इस नंबर पर आप बेझिझक जानकारी दे सकते है।

UP Police Constable Exam 2024: व्यक्ति की पहचान रहेगी गुप्त

UPPRPB ने इस सम्बन्ध में पहले ही एक विज्ञप्ति द्वारा 5 अगस्त जानकारी दी थी, जिसके अनुसार जो भर्ती परीक्षाएं होनी है उसकी शुचिता भंग करने सम्बन्धी कोई भी जानकारी यथा – पेपर लीक, पेपर खरीदने, पेपर बेचने, परीक्षा में नकल, पेपर सॉल्वर अथवा अन्य किसी भी गतिविधि की जानकारी बोर्ड को निचे दिए गए पते पर भेज सकते हैं। जानकारी शेयर करने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जायेगी:-

UP Police Constable Exam 2024
UP Police Constable Exam 2024 helpline number

1. Email Id: satarkata.policeboard@gmail.com
2. WhatsApp Number: 9454457951

UP Police Constable Exam 2024: परीक्षार्थियों के लिए हेल्पलाइन जारी

इसके अलावा UPPRPB ने इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे लाखों परीक्षार्थियों की सहायता के लिए दो हेल्पलाइन नंबर 8867786192 एवं 9773790762 भी जारी किये है। जिस भी अभ्यर्थी को परीक्षा सम्बन्धी समस्या आ रही है तो वह ऊपर दिए गए हेल्पलाइन नंबरों पर बिना संकोच के संपर्क कर सकते हैं।

UP Police Constable Exam 2024
UP Police Constable Exam 2024 image credit: Hindustan Times

UP Police Constable Exam 2024: कहाँ डाउनलोड करें एडमिट कार्ड?

आपको बताते चलें कि UPPRPB ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो दो शिफ्ट में करने जा रही है। जिसमे से पहले तीन दिन 23 से 25 तक की परीक्षाओं के लिए Admit Card जारी कर चुकी है, जिसे कैंडिडेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर जा कर एक्टिव लिंक से आसानी सेअपनी डिटेल्स भर कर डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- BPSC exclusive : बिहार टीचर, प्रिंसिपल परीक्षा 2024, 16 अगस्त को होगी, ऑफिसियल नोटिस जारी – Khabar Pura

यह भी पढ़ें:- Naga Chaitanya Sobhita Dhulipala Love Story: नागा चैतन्य और शोभिता की हुई सगाई, ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी 2.0 – Khabar Pura

1 thought on “Breaking UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा, नकल और पेपर लीक की जानकारी दें इस वॉट्सऐप नंबर पर”

Leave a Comment