Kanganan’s Emergency postponed again, करना होगा इंतज़ार, क्यों नहीं हुई रिलीज़, जाने 2 वजह

कंगना रनौत की बहुचर्चित फिल्म ‘Emergency’ जो 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली थी, उसकी रिलीज डेट फिर से टल गई है। इस कारण दर्शक अब इस फिल्म का इंतजार करते रहेंगे, क्योंकि यह फिल्म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में नहीं पहुंच पाएगी।

पिछले कई दिनों से कंगना रनौत की आने वाली फिल्म ‘इमरजेंसी’ सुर्खियों में बनी हुई है। इस फिल्म की कहानी भारत के इतिहास के एक महत्वपूर्ण और विवादास्पद दौर ‘आपातकाल’ पर आधारित है, जो 1975 से 1977 तक देश में लागू था। इस दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल ने पूरे देश पर गहरा असर डाला था। हालांकि, 6 सितंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म की रिलीज डेट अब फिर से आगे बढ़ा दी गई है। यह पहली बार नहीं है जब ‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट बदली गई हो, लेकिन इस बार तो रिलीज के सिर्फ पांच दिन पहले ही फिल्म को यह झटका लगा है।

Emergency Kangna's upcoming film
Emergency Kangna’s upcoming film credit: insta @kanganaranaut

Emergency: why Release date postponed?

फिल्म की रिलीज डेट टलने का कारण सेंसर बोर्ड है। अभी तक इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र नहीं मिला है, जिसके कारण इसकी रिलीज को टालना पड़ा है। इससे पहले खुद कंगना रनौत ने अपने प्रशंसकों को इसकी जानकारी दी थी। ‘इमरजेंसी’ को लेकर कंगना के फैंस में भारी उत्साह है, और वे बेसब्री से फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं।

Emergency actress Kangana Ranaut's photo
Emergency actress Kangana Ranaut’s photo credit: insta @kanganaranaut

Emergency: कंगना रनौत ने क्या कहा?

शुक्रवार को अभिनेत्री कंगना रनौत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया— “ऐसी अफवाहें हैं कि हमारी फिल्म ‘इमरजेंसी’ को सेंसर सर्टिफिकेट मिल गया है, लेकिन यह सच नहीं है। हमारी फिल्म को मंजूरी मिल चुकी थी, लेकिन सर्टिफिकेशन रोक दिया गया है क्योंकि सेंसर बोर्ड के सदस्यों को कई प्रकार की धमकियां मिल रही हैं। हम पर दबाव डाला जा रहा है कि हम इंदिरा गांधी की हत्या, भिंडरावाले और पंजाब दंगे न दिखाएं। मुझे नहीं पता कि फिर फिल्म में क्या बचेगा। यह स्थिति बहुत चिंताजनक है, और मुझे इस देश की वर्तमान स्थिति पर बहुत दुख हो रहा है।”

Emergency: Political controversy

जब से कंगना के इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है यह फिल्म तब से ही विवादों में है। फिल्म ‘इमरजेंसी‘ में खालिस्तानी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले को एक सिख राज्य के लिए इंदिरा गांधी की पार्टी का समर्थन करने का वादा करते हुए दिखाया गया है। इससे नाराज होकर, दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल ने सेंसर बोर्ड को कानूनी नोटिस भेजा, जिसमें सिखों के चित्रण के कारण फिल्म पर रोक लगाने की मांग की गई।

Emergency Kangna’s upcoming film credit: insta
Emergency Kangna’s upcoming film credit: republic world

Emergency: Star cast

बता दें कि ‘इमरजेंसी’ एक राजनीतिक ड्रामा है, जिसमें कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी। इस फिल्म के साथ कंगना अपने निर्देशन की शुरुआत भी कर रही हैं। फिल्म में श्रेयस तलपड़े दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में, अनुपम खेर जयप्रकाश नारायण के रूप में, महिमा चौधरी सांस्कृतिक कार्यकर्ता पुपुल जयकर के किरदार में और मिलिंद सोमन फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका में नजर आएंगे। अब देखना यह होगा कि मेकर्स इस फिल्म को कब रिलीज़ कर रहें हैं। 

यह भी पढ़ें:- Latest Stree 2 Box Office Collection Day 18: ‘स्त्री 2’ ने 18वें दिन रचा इतिहास, की जबरदस्त कमाई, तीसरे रविवार को पहुंची Top list में – Khabar Pura

यह भी पढ़ें:- Maruti Suzuki Fronx एक नए अवतार में strong hybrid engine, 35 km का माइलेज और बहुत कुछ – Khabar Pura

1 thought on “Kanganan’s Emergency postponed again, करना होगा इंतज़ार, क्यों नहीं हुई रिलीज़, जाने 2 वजह”

Leave a Comment